सैमसंग गैलेक्सी S9 और गैलेक्सी S9 + रिव्यू

Samsung Galaxy S9 and Galaxy S9+ Review

प्रकाश डाला गया
गैलेक्सी एस 9 में 4 जीबी रैम है जबकि गैलेक्सी एस 9+ में 6 जीबी रैम है
दोनों फोन 960fps वीडियो के शॉर्ट बर्स्ट शूट कर सकते हैं
गैलेक्सी S9 की शुरुआत Rs। 57,900 और S9 + रुपये से शुरू होता है। 64,900

सैमसंग के प्रमुख स्मार्टफोन, गैलेक्सी एस और गैलेक्सी नोट श्रृंखला, वैश्विक बाजारों पर हावी होने की कंपनी की क्षमता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। पिछले साल के गैलेक्सी S8, गैलेक्सी S8 + और गैलेक्सी नोट 8 (रिव्यू) ने 2017 में सैमसंग को वैश्विक बाजार के बड़े हिस्से पर कब्जा करने में मदद की, Apple को रास्ते से गुजरते हुए, और कंपनी को अपने 2018 अपडेट के साथ और भी बेहतर परिणाम प्राप्त होने की उम्मीद है। गैलेक्सी S9 और गैलेक्सी S9 + को भारत में MWC 2018 में वैश्विक स्तर पर घोषित किए जाने के तुरंत बाद लॉन्च किया गया है, पिछले साल के मॉडल के समान शुरुआती कीमतों के लिए। यह उन सभी के लिए अच्छी खबर है, जो लॉन्च के दिन या तो एक को चुनने की योजना बना रहे थे।

कंपनी ने दो मॉडलों के बीच असमानता को बढ़ाते हुए एक साहसिक कदम भी उठाया है, इसलिए खरीदारों के लिए, यह प्रदर्शन आकार और बैटरी क्षमता को चुनने का मामला नहीं है जो आपके लिए बेहतर है। हमारे लिए बड़ा सवाल यह है कि नए गैलेक्सी एस 9 और गैलेक्सी एस 9+ अपने पूर्ववर्तियों की तुलना में कितने बेहतर हैं? यदि आप सोच रहे हैं कि क्या आपको अपग्रेड करने में परेशान होना चाहिए, तो पढ़ें।

सैमसंग गैलेक्सी S9 और गैलेक्सी S9 + डिजाइन और गुणवत्ता का निर्माण करते हैं
हम डिजाइन के साथ शुरू करते हैं, जिसमें कुछ मामूली सुधार हुए हैं, लेकिन अभी भी अधिकांश भाग के लिए पिछले साल के मॉडल के समान है। यह एक बुरी बात नहीं है, यह देखते हुए कि हमें गैलेक्सी एस 8 श्रृंखला के डिजाइन से प्यार था। आपको कांच और धातु का समान प्रीमियम मिश्रण मिलता है। गैलेक्सी S9 निश्चित रूप से अपने छोटे पदचिह्न और कम वजन के कारण संभालना और जीना आसान है, लेकिन दोनों फोन की मोटाई 8.5 मिमी है। उजागर एल्यूमीनियम पक्ष इसे उठाने पर या जब आप कॉल पर गैलेक्सी S9 को पकड़ने के लिए पर्याप्त सतह क्षेत्र प्रदान करते हैं, लेकिन इसका आगे और पीछे फिसलन हो सकता है। गैलेक्सी S9 + निश्चित रूप से शाब्दिक अर्थ में एक मुट्ठी भर है, और सिर्फ एक हाथ से प्रबंधित करने के लिए थोड़ा कठिन है। इसके अलावा, बेज़ेल-लेस डिज़ाइन के कारण, हमारे पास अक्सर बड़े मॉडल के साथ कई आकस्मिक स्क्रीन टच होते थे।


ग्लास बैक से आप फोन को वायरलेस तरीके से चार्ज कर सकते हैं और सैमसंग पे के माध्यम से संपर्क रहित भुगतान भी कर सकते हैं। हालाँकि, यह एक प्रमुख फिंगरप्रिंट चुंबक है। पीठ पर बहुत सारे स्मूदी लेने के लिए यह ज्यादा नहीं है। प्रदर्शन थोड़ा अधिक लचीला है। दोनों फोन में अपने पूर्ववर्तियों के समान डिस्प्ले आकार और रिज़ॉल्यूशन हैं। आपको गैलेक्सी S9 पर 5.8 इंच का डिस्प्ले और गैलेक्सी S9 + पर 6.2 इंच का डिस्प्ले मिलता है। दोनों 18.5: 9 पहलू अनुपात और 1440x2960 ​​के एक देशी रिज़ॉल्यूशन (क्वाड एचडी +) के साथ सुपर AMOLED पैनल हैं।

किसी कारण से, सैमसंग डिफ़ॉल्ट रूप से स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन सेट कम रिज़ॉल्यूशन के साथ अपने झंडे को जारी रखता है, लेकिन इसे सेटिंग ऐप में बदला जा सकता है। हमने डिफ़ॉल्ट रंग संतृप्ति स्तर को भी बहुत कम पाया है, लेकिन इसे default बेसिक ’के रंग प्रोफ़ाइल में नीचे लाने से बहुत बेहतर महसूस हुआ। दोनों डिस्प्ले HDR को भी सपोर्ट करते हैं, जिसके बारे में हम बाद में बात करेंगे।

Samsung Galaxy S9 S9 Plus front ndtv Samsung

भौतिक बटन की अच्छी प्रतिक्रिया है और गैलेक्सी एस 9 पर पहुंचना आसान है, लेकिन अनुमान है कि गैलेक्सी एस 9+ पर ऐसा कम है। हम अक्सर अपनी हथेली के चारों ओर बड़े मॉडल को फेरने के लिए शौकीन होते हैं ताकि साइड पर वॉल्यूम और पावर बटन प्राप्त कर सकें। समर्पित बिक्सबी बटन अभी भी मौजूद है, और किसी अन्य फ़ंक्शन को करने के लिए फिर से मैप नहीं किया जा सकता है। एक एकल प्रेस आपको बिक्सबी की होम स्क्रीन पर ले जाता है, जो आपके आस-पास के स्थानों (फोरस्क्वेयर द्वारा संचालित), समाचार (फ्लिपबोर्ड द्वारा संचालित), और यहां तक ​​कि ट्विटर, उबेर, आदि जैसे स्थापित ऐप से अपडेट के बारे में कार्ड-आधारित जानकारी प्रदान करता है।

Bixby बटन दबाए रखने से आप वॉयस कमांड का उपयोग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप इसे व्हाट्सएप के माध्यम से किसी को संदेश भेजने के लिए कह सकते हैं, उसके बाद वास्तविक संदेश। व्यवहार में, हमने पाया कि बिक्सबी ने शालीनता से काम किया, जब तक कि हमने अपने आदेशों को सही ढंग से पूरा नहीं किया। सैमसंग कुछ लोकप्रिय ऐप के लिए सुझाए गए वॉइस कमांड की एक सूची प्रदान करता है। Bixby के और भी अधिक कार्य हैं, जिन्हें हम जल्द ही पूरा कर लेंगे।

हम अभी भी 3.5 मिमी हेडफोन सॉकेट पर सैमसंग को लटका हुआ देखकर खुश हैं, और प्रत्येक फोन के निचले भाग में एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और एक स्पीकर भी है। जब आप ऑन-स्क्रीन होम बटन दबाते हैं, तो दोनों गैलेक्सी S9 फोन हैप्टिक फीडबैक के लिए थोड़ा वाइब्रेट करते हैं। भंडारण विस्तार के लिए माइक्रोएसडी कार्ड (400GB तक) के प्रावधान के साथ, शीर्ष पर एक दोहरी नैनो-सिम ट्रे है। गैलेक्सी S9 यूनिट जो हमें रिव्यू के लिए मिली थी, वह भारतीय रिटेल यूनिट नहीं थी, यही वजह है कि इसमें केवल सिंगल सिम स्लॉट था। दोनों फोन में RGB नोटिफिकेशन LED भी है

Samsung Galaxy S9 S9 Plus port ndtv samsung


सैमसंग ने गैलेक्सी एस 8 सीरीज की तुलना में इन फोनों की पीठ को बदल दिया है, और यह बेहतर के लिए है। गैलेक्सी S8 मॉडल पर उनके अजीब प्लेसमेंट की तुलना में फिंगरप्रिंट सेंसर अब बहुत अधिक सुलभ हैं और वास्तव में उपयोगी हैं। स्पर्श के माध्यम से कैमरा मॉड्यूल से उन्हें अलग करना भी आसान है, उनके आसपास की प्रमुख लकीरों के लिए धन्यवाद। हृदय गति सेंसर अभी भी मौजूद हैं, और प्रत्येक फोन पर एलईडी फ्लैश के नीचे उनकी जगह लेते हैं। गैलेक्सी S9 + के साथ, आपको टेलीफोटो लेंस के साथ एक दूसरा कैमरा मिलता है, जो प्राथमिक कैमरे के ठीक नीचे बैठता है। दोनों फोन पर कैमरा की मोटाई मोटाई में नगण्य है, और समतल सतह पर रखने पर फोन रॉक नहीं करते हैं।

सैमसंग गैलेक्सी S9 ,9 41,990 और गैलेक्सी S9 + में बहुत अच्छी बिल्ड क्वालिटी है और हर बिट प्रीमियम है जैसा कि आप 2018 में एक फ्लैगशिप स्मार्टफोन से उम्मीद करेंगे। सैमसंग ने हमें लीलैक पर्पल और मिडनाइट ब्लैक वर्जन भेजा है, और एक Corel Blue विकल्प भी है। हालांकि, चुनने के लिए आश्चर्यजनक रूप से टाइटेनियम ग्रे संस्करण भारत में नहीं आया है (अभी तक)। प्रत्येक फोन के बॉक्स में, आपको एक AKG- ट्यून किया हुआ हेडसेट, फास्ट चार्जिंग सपोर्ट वाला एक पॉवर अडैप्टर, एक टाइप-सी केबल, एक सिम इजेक्ट टूल, एक सिलिकॉन केस और एक यूएसबी टाइप-सी टू टाइप-ए अडैप्टर माइग्रेटिंग डेटा के लिए मिलता है। अपने पुराने फोन से।

सैमसंग गैलेक्सी S9 और गैलेक्सी S9 + स्पेसिफिकेशन, सॉफ्टवेयर और फीचर्स
फ्लैगशिप की प्रत्येक नई लहर ताज़ा विनिर्देशों को लाती है, और 2018 के लिए, सैमसंग विभिन्न देशों में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 मोबाइल प्लेटफॉर्म या अपने स्वयं के Exynos 9810 SoC का उपयोग कर रहा है। हमेशा की तरह, भारत में दोनों फोन के एक्सिनोस वेरिएंट मिलते हैं। इस चिप में चार कस्टम सीपीयू कोर का एक समूह और चार कोरटेक्स-ए 55 कोर का निचला घड़ी क्लस्टर है। इसमें नया माली-जी 72 जीपीयू है, जो अपने पूर्ववर्ती की तुलना में 20 प्रतिशत बेहतर प्रदर्शन का वादा करता है। अब, आप शायद सोच रहे हैं, क्या यह क्वालकॉम चिप से बेहतर है? यह कहना कठिन है कि वास्तव में दोनों संस्करणों का परीक्षण बिना पक्ष के है, लेकिन कागज पर, वे दोनों समान सुविधाओं और क्षमताओं का वादा करते हैं। दोनों सैमसंग के दूसरे-जीन 10nm FinFET प्रक्रिया पर बने हैं, दोनों में आठ कोर हैं, और दोनों 4K डिस्प्ले का समर्थन करते हैं। आप चिप के साथ संवर्धित वास्तविकता अनुप्रयोगों में गीगाबिट एलटीई मोडेम और बेहतर दक्षता प्राप्त करते हैं।

 Samsung Galaxy S9+Samsung Galaxy S9
AnTuTu2,51,3872,49,260
PCMark (Work 2.0)5,3505,429
GFXBench (T-Rex)6060
3DMark  
StandardMaxMax
Unlimited39,04939,923
Geekbench  
Single3,7603,719
Multi8,8698,971
Basemark Web 3.0203.8220
Octane 2.013,06514,331


सैमसंग ने भी एक साहसिक निर्णय लिया है जब वह इन दो उपकरणों के लिए उपयोग की जाने वाली रैम की मात्रा की बात करता है। गैलेक्सी S9 में केवल 4GB रैम मिलती है जबकि गैलेक्सी S9 + में 6GB की रैम मिलती है। बेंचमार्क स्कोर को देखते हुए, कम से कम, ऐसा प्रतीत नहीं होता कि प्रदर्शन प्रदर्शन बहुत अधिक है। दोनों फोन का प्रदर्शन लगभग बराबर है। वास्तव में, हमें S9 + की तुलना में गैलेक्सी S9 पर कुछ परीक्षणों में थोड़ा अधिक स्कोर मिला। ऑनबोर्ड स्टोरेज की मात्रा दोनों मॉडलों के लिए समान है, 64 जीबी से शुरू होती है, हालांकि आप प्रत्येक के 256 जीबी वेरिएंट को उच्च कीमतों पर चुन सकते हैं।

अन्य विशिष्टताओं जो दोनों फोन के लिए सामान्य हैं, उनमें एमयू-एमआईएमओ एंटेना, ब्लूटूथ 5, एनएफसी, यूएसबी-ओटीजी, जीपीएस, 4 जी वीओएलटीई के साथ डुअल-बैंड वाई-फाई 802.11ac और बैरोमीटर शामिल सेंसरों का एक सूट, एक हॉल सेंसर , और सामान्य संदिग्धों के अलावा एक दबाव संवेदक। दोनों फोन IP68 डस्ट- और वाटर-रेसिस्टेंट हैं, जो उन्हें 1.5 मीटर तक ताजे पानी में 30 मिनट तक डूबे रहने की अनुमति देता है।

दोनों फोन सैमसंग एक्सपीरियंस 9 के साथ आते हैं, जो एंड्रॉइड ओरेओ 8.0 पर आधारित है। दोनों यह भी बताते हैं कि उन्हें हाल ही में सुरक्षा पैच मिले हैं। हमारी समीक्षा अवधि के दौरान हमारी गैलेक्सी S9 इकाई को मार्च 2018 सुरक्षा अद्यतन मिला, हालाँकि अभी इस फोन के भारतीय संस्करण में रोल आउट किया जाना बाकी है। हमारा गैलेक्सी S9 + जनवरी अपडेट चला रहा था। यह एंड्रॉइड (8.1) का नवीनतम संस्करण नहीं है, लेकिन यह अभी भी एक अच्छा संकेत है, क्योंकि एक चीज जिसे सैमसंग को सुधारना है, वह है इसके एंड्रॉइड अपडेट की समयबद्धता।

गैलेक्सी S8 और S8 + ने हाल ही में ओरेओ अपडेट प्राप्त करना शुरू किया था, केवल एक सॉफ्टवेयर गड़बड़ के कारण रुका हुआ था, जिसे एक हफ्ते बाद धन्यवाद दिया गया था। गैलेक्सी नोट 8 ,9 43,990, जो अभी तक सैमसंग का टॉप-टियर ऑफर था, अभी तक Oreo को प्राप्त नहीं हुआ है, जो एक बहुत बड़ा आश्चर्य है। इसके विपरीत, सोनी ने पिछले साल अक्टूबर में अपनी प्रीमियम पेशकशों के लिए ओरियो अपडेट जारी करना शुरू किया, जबकि एचटीसी ने एक महीने बाद यू 11 के लिए भी ऐसा ही किया। शुक्र है कि दोनों नए फोन में प्रोजेक्ट ट्रेबल (ओईएम द्वारा बनाई गई अपडेट की अड़चन को तोड़ने के लिए Google का समाधान) के लिए समर्थन है। Android P कोने में सही है और, सैमसंग के पास अब Google के अपडेट चक्र से पिछड़ने का बहाना नहीं है।

सुविधाओं, इशारों और शॉर्टकट के संदर्भ में बहुत कुछ चल रहा है, और उनमें से ज्यादातर सैमसंग के पिछली पीढ़ी के फ्लैगशिप स्मार्टफ़ोन इस्तेमाल करने वाले लोगों से तुरंत परिचित होंगे। कस्टमाइज़ेशन विकल्पों की संख्या पहली बार उपयोगकर्ताओं के लिए भारी हो सकती है, लेकिन उन लोगों के लिए जो अपने फोन को ट्विक करना और हर छोटी चीज़ के लिए शॉर्टकट सेट करना पसंद करते हैं, सैमसंग एक्सपीरियंस ने आपको कवर किया है।

Samsung Galaxy S9 S9 plus UI app  ndtv samsung

आप एक समर्पित ऑनलाइन स्टोर से वॉलपेपर, आइकन और थीम के साथ फोन को कस्टमाइज़ कर सकते हैं; कुछ एप्स के लिए पॉप-अप विंडो बनाएं, जिन्हें आसान पहुंच के लिए फ्लोटिंग गुब्बारों में बदला या छोटा किया जा सकता है; एक-हाथ मोड को चालू करने या स्क्रीनशॉट कैप्चर करने के लिए इशारों का उपयोग करें; एक कस्टम संदेश सेट करें और SOS मोड के लिए संपर्क करें; और नोटिफ़िकेशन शेड को खींचने के लिए फ़िंगरप्रिंट सेंसर का उपयोग करें। ऑलवेज ऑन डिस्प्ले में एक टन का कस्टमाइज़ेशन ऑप्शन भी है, जैसे अलग-अलग क्लॉक स्टाइल। पिछले मॉडल की तरह, संगीत नियंत्रण के लिए इंटरैक्टिव विजेट्स, आज का शेड्यूल और अगला अलार्म है।

नई गैलेक्सी एस 9 श्रृंखला के लिए, सैमसंग ने इंटेलिजेंट स्कैन नामक एक सुरक्षा सुविधा जोड़ी है, जो अनिवार्य रूप से आईरिस मान्यता और फेस स्कैनिंग को जोड़ती है जब आप किसी भी फोन को अनलॉक करते हैं। हालाँकि, यह मोड अपने नाम के अनुरूप नहीं है, और कष्टप्रद हो सकता है। शुरुआत के लिए, यदि आपके पास धूप का चश्मा है, तो फोन अनलॉक नहीं होगा और दुर्भाग्य से, कोई उठाव नहीं है, जिसका अर्थ है कि स्क्रीन को जगाने के लिए आपको पावर बटन या वर्चुअल होम बटन को दबाना होगा।

हमारी समीक्षा अवधि के दौरान ऐसे क्षण थे जब इसने जल्दी से काम किया, लेकिन अधिक बार नहीं, हमने पाया कि यह धीमा और बहुत असंगत है। भले ही सैमसंग का कहना है कि इस मोड में आईरिस और फेस बायोमेट्रिक्स दोनों का उपयोग किया जाता है, लेकिन इसके लिए दोनों स्कैन से काम करने के लिए डेटा की आवश्यकता नहीं होती है। कुछ मामलों में, हमारी आंखें बंद होने पर भी फोन खुद ही अनलॉक हो जाता है, जो बताता है कि उपयोगकर्ता के आई-स्कैन को स्कैन नहीं करने पर यह सिर्फ फेस रिकॉग्निशन पर वापस आ जाता है। यह हमें इसकी उपयोगिता के बारे में कुछ संदेह के साथ छोड़ देता है, बस अपने आप ही चेहरे की पहचान का उपयोग करने की तुलना में।

Samsung Galaxy S9 S9 plus intelligent scan ndtv Samsung


दूसरी ओर, आईरिस स्कैनर आमतौर पर तेज था और पूर्ण अंधेरे में भी काम करता था। यदि आप एक चलते वाहन या पैदल चल रहे हैं, तो, यह काम करने के लिए मुश्किल है क्योंकि आपकी आंखों को सेंसर के साथ गठबंधन करने की आवश्यकता है। फेस अनलॉकिंग का उपयोग करना आसान है, लेकिन संभवतः कम सुरक्षित है और कम रोशनी में काम नहीं करता है। अंत में, हम किसी भी अन्य बॉयोमीट्रिक मोड की तुलना में अधिक बार फिंगरप्रिंट सेंसर का उपयोग करके घाव करते हैं, क्योंकि यह सबसे विश्वसनीय है, और स्कैनर को अब पीछे तक पहुंचना आसान है।

सैमसंग की अपनी क्लाउड सेवा है और आपको अपनी फ़ोटो और वीडियो, सैमसंग नोट्स, कॉन्टैक्ट्स, कैलेंडर एंट्रीज़, रिमाइंडर्स और कीबोर्ड सेटिंग्स का बैकअप लेने के लिए 15GB स्टोरेज देता है। सैमसंग पास आपको वेबसाइटों में प्रवेश करने के लिए अपने बायोमेट्रिक्स का उपयोग करने देता है, लेकिन यह केवल सैमसंग के अपने ब्राउज़र में काम करता है। सैमसंग पे समर्थित है और अच्छी तरह से काम करता है। डिवाइस मेंटेनेंस ऐप आपको गेम, एंटरटेनमेंट और हाई परफॉर्मेंस मोड के बीच आपकी बैटरी के उपयोग और स्विच की जाँच करने देता है, जिनमें से प्रत्येक आपको स्क्रीन की ब्राइटनेस और रिज़ॉल्यूशन को कस्टमाइज़ करने की सुविधा देता है। गेम लॉन्चर को एक नया इंटरफ़ेस मिलता है और यह आपके सभी स्थापित खेलों को एक ही स्थान पर रखने में मदद करता है। एक गेम के भीतर, आप इसे अलर्ट को दबाने, प्रदर्शन के किनारों पर आकस्मिक स्पर्श को रोकने, स्क्रीनशॉट लेने और स्क्रीन कैप्चर को ट्रिगर करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।

जब आप पहली बार फोन सेट करते हैं, तो सैमसंग आपको यह चुनने देता है कि आप अपने खुद के कौन से ऐप इंस्टॉल करना चाहते हैं, और यदि आप Google के संस्करण, जैसे संगीत प्लेयर या वेब ब्राउज़र का उपयोग करके खुश हैं, तो आप उनमें से अधिकांश को छोड़ सकते हैं। Microsoft के ऐप्स वैसे भी प्रीइंस्टॉल्ड हैं, और आप चाहें तो उन्हें डिसेबल कर सकते हैं लेकिन आप उन्हें अनइंस्टॉल नहीं कर सकते। आप हमेशा गैलेक्सी ऐप स्टोर से अधिक सैमसंग ऐप प्राप्त कर सकते हैं। अंतिम लेकिन कम से कम नहीं, एज पैनल्स आपको अपने पसंदीदा संपर्कों, ऐप्स, रिमाइंडर आदि का उपयोग करने की अनुमति देते हैं, और अधिक पैनल भी डाउनलोड किए जा सकते हैं। आप उन्हें डिफ़ॉल्ट रूप से स्क्रीन के बाएं किनारे से एक त्वरित कड़ी चोट के साथ ऊपर खींच सकते हैं।

सैमसंग गैलेक्सी S9 और गैलेक्सी S9 + परफॉर्मेंस, कैमरा और बैटरी लाइफ
हमने कुछ दिनों के लिए अपने प्राथमिक फोन के रूप में गैलेक्सी S9 और गैलेक्सी S9 + दोनों का इस्तेमाल किया और यह कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए कि छोटे गैलेक्सी S9 निश्चित रूप से साथ रहने के लिए अधिक आरामदायक है। यह लाइटर, आपकी जेब में कम जगह लेता है, और एक-हाथ के उपयोग के लिए अधिक सुविधाजनक है। इसके अलावा, आपको इसकी बड़ी रिज़ॉल्यूशन के साथ उच्च रिज़ॉल्यूशन डिस्प्ले मिलती है, ताकि आप वास्तव में बहुत अधिक गायब न हों। गैलेक्सी S9 + में गैलेक्सी S9 की तुलना में किसी भी बिंदु पर स्पष्ट रूप से बहुत अधिक रैम है, लेकिन कहा कि, हमने वास्तव में दोनों के बीच वास्तविक दुनिया के प्रदर्शन में बहुत अंतर नहीं देखा है।

Samsung Galaxy S9 S9 Plus angle ndtv samsung


वे दोनों मल्टीटास्किंग और भारी गेम को समान रूप से अच्छी तरह से संभालते हैं। शायद जैसा कि आप अधिक एप्लिकेशन और डेटा जमा करते हैं, गैलेक्सी S9 + में अतिरिक्त रैम इसे बढ़त दे सकता है, लेकिन यह कुछ ऐसा है जिसे हम केवल समय के साथ जानते हैं। गेम ठीक चलता है, और आपको यह जानकर खुशी होगी कि वे फोन को बहुत अधिक गर्म नहीं करते हैं। दूसरी ओर, हमने अपनी समीक्षा अवधि के दौरान कुछ बिंदुओं पर काफी गर्म चल रहे दोनों फोन को नोटिस किया। हमें यकीन नहीं है कि यह नए Exynos SoCs का एक लक्षण है, लेकिन हमने पाया कि प्रदर्शन के पीछे, पक्षों और ऊपरी हिस्से में कभी-कभी काफी गर्म हो जाता है। ऐसा तब हुआ जब उबेर या गूगल मैप्स जैसे ऐप में जीपीएस का उपयोग करते समय, प्ले स्टोर से कुछ भी डाउनलोड करते समय, और जब हमने परीक्षण के लिए एक पंक्ति में कई बार बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण का उपयोग किया।

सैमसंग कीबोर्ड बेहतर हो गया है, लेकिन हमारी राय में, यह अभी भी Gboard के लिए कोई प्रतिस्थापन नहीं है, जो कि भारतीय इकाइयों में भी पूर्वस्थापित है। बड़ी स्क्रीन के कारण गैलेक्सी S9 + पर टाइपिंग थोड़ी बेहतर है, और भले ही फोन के किनारों के आसपास थोड़ा सा डिस्प्ले घटता है, लेकिन हमने इसे टाइपिंग को बहुत अधिक प्रभावित नहीं किया।

यदि आप दो सिम कार्ड का उपयोग कर रहे हैं, तो आप स्मार्ट ड्यूल सिम नामक एक सुविधा को सक्षम कर सकते हैं, जिससे आप एक ही समय में दोनों का सक्रिय रूप से उपयोग कर सकते हैं। इसका मतलब है कि यदि आप किसी कॉल पर हैं, तो अन्य सिम कार्ड पर आने वाली कॉल स्वचालित रूप से वर्तमान में सक्रिय सिम पर भेज दी जाती है, जिसके बाद आप दोनों कॉन्फ्रेंस कॉल में विलय कर सकते हैं या दोनों कॉलर्स के बीच वैकल्पिक कर सकते हैं। हमने इसका परीक्षण किया और इसने बहुत अच्छा काम किया। कॉल क्वालिटी बहुत अच्छी है और इयरपीस काफी लाउड हो जाता है, इसलिए बहुत से परिवेशीय शोर वाले क्षेत्रों में भी बातचीत करना कोई समस्या नहीं है।


Samsung Galaxy S9 S9 Plus Atmos ndtv samsung


सैमसंग के फ्लैगशिप अक्सर मीडिया प्लेबैक के साथ बहुत अच्छे रहे हैं, और नई गैलेक्सी एस 9 श्रृंखला के साथ, चीजें थोड़ी बेहतर हो जाती हैं क्योंकि दोनों फोन में स्टीरियो स्पीकर एकेजी द्वारा ट्यून किए गए हैं। मुख्य स्पीकर सबसे नीचे होता है और बाहर की तरफ फायर होता है, जबकि दूसरा वास्तव में इयरपीस होता है, जिसका इस्तेमाल मीडिया फाइल खेलते समय भी किया जाता है। यह उतना जोर से नहीं है, और नीचे-फायरिंग स्पीकर स्पष्ट रूप से अधिक शक्तिशाली है। हालाँकि, यह फोन के सिर्फ एक तरफ से मोनो ऑडियो होने से बेहतर है। सेटिंग्स ऐप में डॉल्बी एटमॉस टॉगल स्विच है, जो तिगुना और मध्य श्रेणी की आवृत्तियों को बढ़ाता है ताकि स्वर बहुत क्रिस्पर हो। सैमसंग गैलेक्सी S9 डुओ के साथ 3 डी सराउंड साउंड अनुभव का दावा करता है, लेकिन हमारे परीक्षण में, हमने आसपास के प्रभाव को बहुत ध्यान देने योग्य नहीं पाया। बंडल किए गए हेडफ़ोन को पिछली पीढ़ी की तरह ही AKG द्वारा ट्यून किया गया है, और वे अच्छे निष्क्रिय शोर रद्दीकरण के साथ एक संतुलित ध्वनि प्रदान करते हैं।

डिस्प्ले एचडीआर का समर्थन करता है, और संगत सामग्री अच्छी लगती है। एचडीआर YouTube वीडियो स्वचालित रूप से प्रदर्शन के चमक स्तर को सभी तरह से बढ़ाते हैं। यदि आपके पास एचडीआर वीडियो क्लिप हैं, तो सैमसंग का वीडियो ऐप उन्हें अच्छी तरह से संभालता है।

बिक्सबी के वॉयस कमांड के अलावा, बिक्सबी विज़न नामक विज़ुअल सर्च फंक्शन है। यह कुछ कार्यों के लिए शालीनता से काम करता है। आप इसे गैलरी ऐप के माध्यम से एक्सेस कर सकते हैं, और यह आपको उस फोटो के बारे में जानकारी दे सकता है जिसे आप देख रहे हैं। उदाहरण के लिए, एक पिज्जा की तस्वीर के लिए, आप 'फूड' बटन पर स्क्रॉल कर सकते हैं और बिक्सबी भोजन के प्रकार को पहचानने और पहचानने की कोशिश करेंगे, प्रति सेवारत कैलोरी की संख्या का अनुमान लगाएं, और आप Pinterest या वीडियो पर समान व्यंजनों को देखने दें यूट्यूब पर। आप अपने आहार को ट्रैक करने में मदद करने के लिए सैमसंग हीथ ऐप को पोषण संबंधी जानकारी भी भेज सकते हैं। यह स्पष्ट रूप से सिर्फ एक छवि के आधार पर आपकी प्लेट पर कैलोरी की सही संख्या का पता नहीं लगा सकता है, इसलिए इस जानकारी को एक मोटे दिशानिर्देश के रूप में लें। छवि मान्यता अच्छी तरह से काम करती है, और जब हमने इसका परीक्षण किया तो हमारे पास एक अच्छी सफलता दर थी। बिक्सबी विज़न छवियों में पाठ को भी पहचान सकता है, जिसे टेक्स्ट फ़ाइल में निर्यात किया जा सकता है या Google अनुवाद का उपयोग करके किसी अन्य भाषा में अनुवाद किया जा सकता है।

Samsung Galaxy S9 S9 bixby ndtv samsung



आप बिक्सबी का उपयोग कैमरा ऐप के भीतर भी कर सकते हैं, जहाँ यह आपको व्यूफ़ाइंडर में वस्तुओं या दृश्यों के बारे में वास्तविक समय की जानकारी देता है। रियल-टाइम टेक्स्ट ट्रांसलेशन बहुत अच्छी तरह से काम करता है, और ऐप दृश्यदर्शी के माध्यम से देखे गए वास्तविक टेक्स्ट पर अनुवादित टेक्स्ट का सुपरइमोज़ करता है। कभी-कभी, अनुवाद को सही करने के लिए कुछ प्रयास करता है।

जबकि यह एक साफ-सुथरी चाल है, प्रत्येक फोन पर प्राथमिक कैमरे की मुख्य विशेषता इसका नया सेंसर और शारीरिक रूप से परिवर्तनशील एपर्चर है, जो किसी भी स्मार्टफोन के लिए सबसे पहले है। सैमसंग इस बारे में बात कर रहा है, तो आइए देखें कि क्या यह प्रचार तक रहता है। दोनों फोन के मुख्य कैमरे में 1 / 2.55-इंच, 12-मेगापिक्सल सेंसर है जिसमें पिक्सेल आकार 1.4 माइक्रोन, दोहरी पिक्सेल ऑटोफोकस प्रणाली, और 77-डिग्री क्षेत्र का दृश्य है। अब आपके पास एपर्चर को f / 2.4 से f / 1.5 में बदलने की क्षमता है। यह सॉफ़्टवेयर में सिम्युलेटेड नहीं है, और आप वास्तव में एपर्चर को खोलना और बंद करना देख सकते हैं। आप f / 1.5 और f / 2.4 के बीच मानों का चयन नहीं कर सकते हैं क्योंकि हम अभी तक इंजीनियरिंग के उस स्तर तक नहीं पहुंचे हैं, लेकिन हमारा कहना है, यह अपने आप में बहुत अच्छा है।


तो आपको एक चर एपर्चर की आवश्यकता क्यों होगी, और यह कहां उपयोगी होगा? एक व्यापक एपर्चर (f / 1.5) होने का पहला और सबसे स्पष्ट लाभ यह है कि सेंसर को अधिक रोशनी देने दें, जो आपको कम शोर के साथ उज्जवल चित्र कैप्चर करने देता है, क्योंकि शटर स्पीड और आईएसओ को अधिक क्षतिपूर्ति नहीं करनी है। जब हमने दोनों फोन का परीक्षण किया, तो कम रोशनी में लिए गए लैंडस्केप में कोई शोर नहीं था, और कुछ शॉट्स में, हम बड़ी दूरी पर भी वस्तुओं में अच्छे विस्तार को पकड़ने में सक्षम थे। डायनेमिक रेंज भी अच्छी तरह से संरक्षित है, और ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन से ब्लर-फ्री शॉट्स प्राप्त करने में मदद मिलती है। शटर लैग कम से कम है और कम रोशनी में चलते वाहन से शूटिंग करते समय फट मोड आपको एक प्रयोग करने योग्य फ़ोटो प्राप्त करने में मदद कर सकता है।

वेरिएबल अपर्चर होने का दूसरा फायदा यह है कि आप क्लोज़-अप शॉट्स में फील्ड या बैकग्राउंड ब्लर की गहराई को नियंत्रित कर सकते हैं। यह दिन के दौरान विशेष रूप से उपयोगी है। ऑटो मोड में, सेंसर ज्यादातर संकरा (f / 2.4) एपर्चर चुनता है जब दिन के दौरान बाहर शूटिंग होती है, क्योंकि सेंसर को पर्याप्त रोशनी मिलती है। दोनों फोन में मुख्य सेंसर अच्छी रोशनी के तहत अद्भुत काम कर सकते हैं। रंग टोन गर्म पक्ष पर थोड़ा सा है, जो आमतौर पर हाल के दिनों में सैमसंग के सभी फ्लैगशिप के साथ हुआ है। संतृप्ति का स्तर कई बार थोड़ा आक्रामक हो सकता है, खासकर जब फूलों की शूटिंग या चमकीले रंगों के साथ कुछ भी। परिदृश्य अच्छा विवरण प्रदर्शित करते हैं, और ऑटो एचडीआर कठोर धूप के तहत, एक्सपोज़र को सही करने में एक अच्छा काम करता है।

प्रो मोड में, आप मैन्युअल रूप से दो एपर्चर के बीच स्विच कर सकते हैं और शटर गति (10-1 / 24,000), लाइट मीटरिंग, ऑटोफोकस क्षेत्र, सफेद संतुलन, रंग टोन और एक्सपोज़र जैसी सेटिंग्स को भी बदल सकते हैं। आप RAW मोड को सक्षम कर सकते हैं, जो JPEG और RAW फ़ाइलों को सहेजता है। हालांकि यह बहुत अच्छा है कि हमारे पास एपर्चर को स्विच करने का विकल्प है, हमने अक्सर खुद को यह तय करने के लिए कैमरा सॉफ़्टवेयर तक छोड़ दिया। यदि आप अधिक कलात्मक स्वतंत्रता चाहते हैं, तो आप इसके साथ खेल सकते हैं, लेकिन हमें लगता है कि अधिकांश उपयोगकर्ता उन परिणामों से खुश होंगे जो फोन वितरित करते हैं।




240fps स्लो-मोशन वीडियो को अब 720p के बजाय 1080p पर रिकॉर्ड किया जा सकता है, जो गुणवत्ता में एक स्वागत योग्य टक्कर है। हालांकि, मुख्य आकर्षण एक नया सुपर स्लो-मो मोड है जो 960fps पर वीडियो के छोटे फटने को शूट कर सकता है। यह सोनी के एक्सपीरिया एक्सजेड प्रीमियम ₹ 39,990 (रिव्यू) के साथ पिछले साल की तरह ही है, जिसने 0.2 सेकंड के फुटेज को कैप्चर करने के लिए स्टैक्ड इमेज सेंसर का इस्तेमाल किया और इसे छह सेकंड तक बढ़ाया, जिससे आपको सुपर-स्लो-मोशन इफ़ेक्ट मिला। 960fps वीडियो के लिए रिज़ॉल्यूशन केवल 720p है, और रिकॉर्डिंग करते समय आप या तो एक सिंगल स्लो मोशन शॉट का चुनाव कर सकते हैं, या कई बार फटने (एक फाइल में 20 तक) ले सकते हैं।

अब सही 0.2 सेकंड का फुटेज प्राप्त करना आसान नहीं है, यही वजह है कि सैमसंग ने सोच-समझकर ऑटो मोड लागू किया है। यहां, आपको स्क्रीन पर थोड़ा वर्गाकार मार्कर मिलता है, जिसे आप आकार दे सकते हैं और फ्रेम के भीतर स्थानांतरित कर सकते हैं जहां कार्रवाई होगी। रिकॉर्ड से टकराने के बाद, मार्कर के भीतर पाया गया कोई भी प्रस्ताव स्वतः ही फट से चालू हो जाता है। कैमरा ऐप को फिर से शूट करने के लिए तैयार होने से पहले इस ऐप को संसाधित करने और सहेजने में कुछ सेकंड लगते हैं। गति का पता लगाने के लिए अच्छी तरह से काम करता है और निश्चित रूप से सटीकता के उस स्तर को प्राप्त करने के लिए संघर्ष करने से बेहतर है।

कैमरा ऐप पहले की तुलना में उपयोग करने में काफी आसान है। अब आप मोड आइकन के क्रम को पुनर्व्यवस्थित कर सकते हैं और उनके बीच बस दृश्यदर्शी में स्वाइप करके स्विच कर सकते हैं। हमने पाया कि यदि आप अपनी आवाज़ का उपयोग करके जागने के लिए बिक्सबी को प्रशिक्षित कर रहे हैं तो आप एक तस्वीर लेने के लिए वॉयस कमांड का उपयोग नहीं कर सकते। पावर बटन को डबल-दबाकर कैमरा लॉन्च करने का शॉर्टकट भारतीय फर्मवेयर (हमारी S9 + यूनिट) से हटा दिया गया है, सबसे अधिक संभावना एसओएस फ़ंक्शन के कारण है जो अब यहां अनिवार्य है, लेकिन यह शॉर्टकट यूरोपीय फर्मवेयर में मौजूद है जिसे हम मूल्यांकन करने में सक्षम थे।

सैमसंग ने गैलेक्सी एस 9 श्रृंखला के साथ एक बड़ी विशेषता एआर एमोजिस को पेश किया है। यदि आप यह सोच रहे हैं कि यह ऐप्पल की एनिमोजी के समान है, तो आप हाजिर होंगे। रियर और फ्रंट दोनों कैमरों के लिए उपलब्ध, एआर एमोजिस एनिमेटेड अवतार हैं जो आपके चेहरे की तस्वीरों का उपयोग करके बनाए गए और व्यक्तिगत हैं। इन्हें वीडियो फ़ाइलों के रूप में लोगों को भेजा जा सकता है। आप अपने अवतार से बाहर एक स्टीकर पैक (एनिमेटेड GIF) भी बना सकते हैं, जिसे सीधे संदेश सेवा में सैमसंग कीबोर्ड के भीतर से एक्सेस किया जा सकता है।


Samsung Galaxy S9 S9 plus ar emoji  ndtv sasmung


इसे लगाने का कोई आसान तरीका नहीं है, लेकिन लगभग एक हफ्ते तक एआर इमोजी फीचर का उपयोग करने के बाद, यह ऐप्पल की एनीमोजी को एप करने की आधी कोशिश की तरह लगा। सबसे पहले, यह Apple के डॉट प्रोजेक्टर की तरह कुछ अधिक उन्नत के बजाय नियमित फ्रंट कैमरा का उपयोग करता है, इसलिए यह आपके चेहरे के आकृति को विस्तार से चित्रित नहीं कर सकता है। इसके कारण, एनिमेटेड अवतार सूक्ष्म अभिव्यक्तियों को दोहराने में सक्षम नहीं हैं, और यहां तक ​​कि जब आप एक सीधा चेहरा रखते हैं, तो अवतारों के मुंह और आंखें हिलती हैं और झूमती हैं। लॉन्च के समय, आप अपने चेहरे को एक चलनेवाली, एक उज्ज्वल गुलाबी बिल्ली, या एक अजीब नीले रंग के जानवर के लिए स्वैप कर सकते हैं। हमने यह भी पाया कि एआर एमोजिस का उपयोग करने पर फोन जल्दी गर्म हो जाते हैं।

गैलेक्सी S9 + पर टेलीफोटो लेंस के लिए आ रहा है, यह एक ही इकाई है जो गैलेक्सी नोट 8 पर उपयोग किया जाता है। यह एक 12-मेगापिक्सेल सेंसर है जिसमें f / 2.4 एपर्चर है, और इसमें 6 मिमी फोकल लंबाई (बनाम 4.3 मिमी मुख्य पर है) सेंसर)। देखने का क्षेत्र संकरा है लेकिन आपको 2x ऑप्टिकल ज़ूम मिलता है, जो अच्छा है। आप स्टिल और वीडियो दोनों के लिए कुछ शूटिंग मोड में दूसरे सेंसर पर जा सकते हैं, और पोर्ट्रेट लेने के लिए भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। लाइव फोकस गहराई की गणना करने के लिए मुख्य सेंसर का उपयोग करता है, जबकि दूसरे के साथ छवियों को कैप्चर करता है। आप शॉट लेने से पहले और बाद में फ़ील्ड की गहराई को अलग-अलग कर सकते हैं, और नोट 8 पर भी विस्तृत और ज़ूम किए गए फ़्रेमों को सहेज सकते हैं। नोट 8 पर प्रभाव अच्छा है और सॉफ्टवेयर एज डिटेक्शन के साथ भी अच्छा काम करता है। यदि प्रकाश माध्यमिक कैमरे के साथ एक सभ्य शॉट प्राप्त करने के लिए पर्याप्त पर्याप्त नहीं है, तो लाइव फोकस काम करने से इनकार करता है। इसके अलावा, 2x बटन को बहुत कम रोशनी में मारना बस दूसरे कैमरे के टेलीफोटो लेंस पर स्विच करने के बजाय मुख्य कैमरे के लेंस के माध्यम से डिजिटल ज़ूम को ट्रिगर करता है।

गैलेक्सी S9 में एक दूसरे कैमरे की कमी हो सकती है लेकिन यह अपने चयनात्मक फोकस शूटिंग मोड के साथ क्षेत्र प्रभावों की समान गहराई का प्रदर्शन कर सकता है। गैलेक्सी S9 + के विपरीत, आप धब्बा के स्तर को समायोजित नहीं कर सकते, लेकिन आप यह चुन सकते हैं कि शॉट लेने के बाद आप अग्रभूमि या पृष्ठभूमि को फोकस में रखना चाहते हैं या नहीं। गैलेक्सी S9 + (जिसे आप ऊपर के नमूने से देख सकते हैं) की तुलना में एज डिटेक्शन को बहुत अच्छी तरह से हैंडल नहीं किया गया है।

दोनों फोनों के फ्रंट कैमरे एक बार फिर 8-मेगापिक्सेल सेंसर के साथ f / 1.7 एपर्चर हैं, अपने पूर्ववर्तियों की तरह। छवि की गुणवत्ता अच्छी रोशनी के तहत अच्छी है, हालांकि हमने पाया कि तस्वीरों में उस विस्तार के स्तर का अभाव था जो Google Pixel 2 को प्राप्त होता है। कम रोशनी में, स्क्रीन फ्लैश काफी प्रभावी है, लेकिन परिणामस्वरूप चित्र अक्सर नरम होते हैं। एक सौंदर्य मोड है जो आपके चेहरे पर मेकअप की विभिन्न शैलियों को लागू करता है, और हमने पाया कि यह अक्सर अच्छी तरह से समाप्त नहीं हुआ।


गैलेक्सी S9 और गैलेक्सी S9 + में अपने संबंधित पूर्ववर्तियों के समान बैटरी क्षमता है, और वायर्ड और वायरलेस फास्ट चार्जिंग दोनों का समर्थन भी करते हैं। दोनों फोन पर क्वाड एचडी + के लिए प्रदर्शित डिस्प्ले रिज़ॉल्यूशन के साथ, हम गैलेक्सी एस 9 के साथ पूरे दिन के उपयोग के बारे में सिर्फ निचोड़ने में कामयाब रहे, लेकिन गैलेक्सी एस 9+ के साथ आराम से आगे निकल गए। भारी उपयोग के साथ, हमने पाया कि गैलेक्सी S9 + ने भी 24-घंटे के निशान को तोड़ने के लिए संघर्ष किया। हमारे एचडी वीडियो लूप टेस्ट में, गैलेक्सी S9 + की 3500mAh की बैटरी गैलेक्सी S9 और इसकी छोटी 3000mAh की बैटरी से दो घंटे अधिक चली। कम रिज़ॉल्यूशन पर फोन चलाना आपको थोड़ा और माइलेज दे सकता है। बंडल किए गए एडेप्टर का उपयोग करके, हम दोनों फोन को बहुत जल्दी चार्ज करने में सक्षम थे। हम गैलेक्सी एस 9+ का उपयोग करके एक घंटे के भीतर शून्य से लगभग 75 प्रतिशत ऊपर उठ गए, और गैलेक्सी एस 9 के साथ हमारा अनुभव समान था।

निर्णय
सैमसंग ने अपने पूर्ववर्तियों की तुलना में गैलेक्सी S9 और गैलेक्सी S9 + में कोई कठोर बदलाव नहीं किया है, और कंपनी को वास्तव में बहुत कुछ करने की आवश्यकता नहीं है। पिछले साल का डिज़ाइन अभी भी आश्चर्यजनक है, और अब, यह थोड़ा अधिक पॉलिश है। हमने देखा है कि Apple कुछ वर्षों तक अपने iPhones के साथ एक खिंचाव पर है, इसलिए यह कोई नई बात नहीं है। यदि आप वास्तव में बाहर खड़े होना चाहते हैं, तो नए लीलाक पर्पल रंग विकल्प में या तो फोन प्राप्त करें।


दोनों नए फोन उत्कृष्ट प्रदर्शन, प्रीमियम शिल्प कौशल और बेहतर कैमरों के साथ ठोस, भरोसेमंद कार्यक्षेत्र हैं। गैलेक्सी S9 + के गैलेक्सी S9 + के अतिरिक्त RAM पर हमें तत्काल कोई लाभ नहीं हुआ और यह बेंचमार्क में भी प्रतिबिंबित नहीं हुआ। क्या कुछ महीनों के उपयोग के बाद हम इसे पकड़ लेंगे, जो हम समय में जानते हैं।

सैमसंग गैलेक्सी S8 और गैलेक्सी S8 + के मौजूदा मालिकों को नए मॉडल में अपग्रेड करने में कोई दिक्कत नहीं है, क्योंकि हमें लगता है कि इसमें बहुत कुछ हासिल नहीं हुआ है। यकीन है, वे कुछ मामलों में बेहतर हैं, लेकिन उन्नयन की लागत को वारंट करने के लिए पर्याप्त नहीं हैं। दूसरी ओर, यदि आपके पास एक फोन है जो कई साल पुराना है और एंड्रॉइड फ्लैगशिप की नई फसल की प्रतीक्षा कर रहा है, तो गैलेक्सी एस 9 और गैलेक्सी एस 9+ निश्चित रूप से विचार करने योग्य हैं। गैलेक्सी एस 8 मॉडल की तरह, हमें इसमें कोई संदेह नहीं है कि ये बहुत लोकप्रिय होंगे। यह तथ्य कि उन्हें भारत में पिछले साल के मॉडल के समान कीमतों पर लॉन्च किया गया है, निश्चित रूप से सैमसंग कुछ ब्राउनी अंक अर्जित करेगा।

गैलेक्सी S9 की शुरुआत Rs। 57,900 रुपये, जबकि गैलेक्सी S9 + की कीमत रु। 64,900। अन्य स्मार्टफ़ोन के साथ स्मार्टफ़ोन के लिए बेतुका प्रीमियम पूछना (हाँ, हम आपको Apple में देख रहे हैं), यह सैमसंग को स्थिर देखने के लिए ताज़ा है। यह तथ्य कि सभी सैमसंग फोन अब भारत में बने हैं, कीमतें स्थिर रखने में योगदान दे सकते हैं।

हम केवल 2018 के झंडे के साथ शुरू कर रहे हैं, और अन्य निर्माताओं से आने के लिए बहुत अधिक हैं। भारत में इतनी जल्दी अपने फोन लॉन्च करके सैमसंग ने खुद को दौड़ में आगे रखा है। अभी, ये सबसे अच्छे एंड्रॉइड स्मार्टफोन्स में से हैं जो आप अपने पैसे के लिए प्राप्त कर सकते हैं।







 

Comments

Popular posts from this blog

These Are the Countries With the Best and Worst Cybersecurity

New Expectations for Mastering Data with Machine Learning

Cybaze-Yoroi ZLAB revealed interesting a hidden connection between the AZORult toolkit and specific Gootkit payload.